Reet Result 2022

 

RAJASTHAN ELIGIBILITY EXAMINATION FOR TEACHERS (REET)-2022



RBSE AJMER ने 20 जुलाई 2022 को REET के ADMIT CARD जारी कर दिए गए थे और 23 व 24 जुलाई को REET परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया था । छात्रों की सुविधा के लिए पूरे राजस्थान मे 4000 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए है और लगभग 80 प्रतिशत अभ्यर्थियों के लिए गृह जिले मे सेंटर दिया गया है ताकि छात्रों को आने जाने मे परेशानी का सामना नहीं करना पड़े जैसा की पिछली बार REET 2021 के EXAM मे पेपर एक दिन होने के कारण बसों मे बहुत भीड़ थी पर छात्रों को आवागमन मे बहुत परेसानी का सामना करना पड़ा था । उसी को देखते हुए इस बार EXAM दो दिन तक चार पारियों मे चलेगा , इससे छात्रों को ज्यादा को कम परेसानी का सामना करना पड़ेगा व गृह जिले मे सेंटर होने के कारण आराम से पेपर दे सकेंगे ।  REET 2022 की ANSWER KEY व QUESTION PAPER जारी करने के बाद फाइनली आज REET का रिजल्ट जारी कर दिया गया है । 

 

फ्री कर सकेंगे यात्रा 


REET की परीक्षा देने के लिए छात्रों के आवागमन हेतु राजस्थान सरकार ने रोडवेस बसों व मेट्रो मे सफर फ्री कर दिया गया है , जयपुर मेट्रो द्वारा जारी की सूचना के अनुसार REET 2022 की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए JAIPUR METRO मे 22 जुलाई से 25 जुलाई तक मेट्रो मे फ्री मे सफर कर  सकेंगे । ओर इसके साथ ही रीट के छात्र जयपुर की सिटी बसों मे भी फ्री मे सफर कर सकेंगे , ये एक राजस्थान सरकार का बेरोजगारों के लिए सरानीय कार्य है जिससे गरीब व बेरोजगार युवकों को थोड़ी राहत मिलेगी । 
राजस्थान रोडवेस बस मे 21 जुलाई से 26 जुलाई तक छात्र फ्री मे सफर कर सकेंगे , इसके लिए छात्र को बस परिचालक को अपना REET का ADMIT CARD दिखाना होगा और साथ ही अगर वो कोई PHOTO IDENTITY जैसे की आधार कार्ड मांगे तो वो दिखाकर आप मे फ्री मे यात्रा कर सकेंगे । यह सुविधा जयपुर , अजमेर , जोधपुर , कोटा , उदयपुर सहित पूरे राजस्थान के समस्त शहरों मे उपलब्ध रहेगी । 
REET RESULT 2022



परीक्षा देने जाते समय ध्यान रखने वाली बाते 


  • रीट के नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड, फोटो युक्त मूल आईडी लाना अनिवार्य होगा। 
  • काला, नीला पारदर्शी बॉल पेन, एडमिट कार्ड एवं मूल पहचान पत्र के अतिरिक्त अन्य कोई वस्तु लाना पूरी तरह प्रतिबंधित है।
  • परीक्षा केंद्र पर मोबाइल, केलकुलेटर, ब्लूटूथ या अन्य कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, आभूषण आदि ले जाने की मंजूरी नहीं होगी।
  • परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय तय मानकों के आधार पर अभ्यर्थियों की पैट फ्रिस्किंग की जाएगी।
  • एक से अधिक नाम से आवेदन करने और छद्म रूप से परीक्षा में बैठने पर आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा
  • परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले पहुंचना जरूरी होगा।

REET EXAM RESULT 2022


REET की परीक्षा 23 जुलाई व 24 जुलाई को कुल चार शिफ्टों मे आयोजित की गई , जिसमे 1st शिफ्ट व 2nd शिफ्ट 23 जुलाई को और 3rd शिफ्ट व 4th शिफ्ट 24 जुलाई को RBSE की ओर से आयोजित कारवाई गई । हर शिफ्ट मे QUESTION PAPER चार BOOKLET SERIES  A, B, C, D मे दिया गया था , और 23 जुलाई व 24 जुलाई को REET 2022 की परीक्षा का आयोजन सफलता पूर्वक हो गया था । और 26 जुलाई को RBSE की तरफ से सभी शिफ्टों के QUESTION पेपर सभी सीरीज के साथ जारी कर दिए गए है क्यूंकि जब EXAM हुआ था तो छात्रों को OMR शीट के अलावा कुछ भी बाहर नहीं ले जाने दिया गया था  , इसलिए अब पेपर जारी किया गया है , और इसकी ANSWER KEY और QUESTION PAPER जारी कर  दिया गया है । और फाइनली लंबे इंतजार के बाद आज REET 2022 का RESULT जारी कर दिया गया है । 

REET रिजल्ट 2022 कैसे चेक करे :- 

REET OFFICIAL WEBSITE - https://reetbser2022.in/
 
REET LEVEL-1 RESULT 2022 :-  https://www.reetbser2022.in/result-2022

REET LEVEL-2 RESULT 2022 :-   https://www.reetbser2022.in/result-2022

1 सबसे पहले ये वेबसाईट ओपन करे ।  
2 फिर वह REET RESULT 2022 लिखा होगा वहाँ से अपना LEVEL सिलेक्ट करके उसपे क्लिक करे 
3. अब आपसे आपकी जानकारी मांगी जा रही होगी वहाँ अपने ROLL नंबर और अपनी जन्म दिनांक डालकर आप अपना रिजल्ट देख सकते हो । 


REET EXAM 2022 ALL SHIFT PAPER एण्ड ANSWER KEY 2022


REET की परीक्षा 23 जुलाई व 24 जुलाई को कुल चार शिफ्टों मे आयोजित की गई , जिसमे 1st शिफ्ट व 2nd शिफ्ट 23 जुलाई को और 3rd शिफ्ट व 4th शिफ्ट 24 जुलाई को RBSE की ओर से आयोजित कारवाई गई । हर शिफ्ट मे QUESTION PAPER चार BOOKLET SERIES  A, B, C, D मे दिया गया था , और 23 जुलाई व 24 जुलाई को REET 2022 की परीक्षा का आयोजन सफलता पूर्वक हो गया था । और 26 जुलाई को RBSE की तरफ से सभी शिफ्टों के QUESTION पेपर सभी सीरीज के साथ जारी कर दिए गए है क्यूंकि जब EXAM हुआ था तो छात्रों को OMR शीट के अलावा कुछ भी बाहर नहीं ले जाने दिया गया था , इसलिए अब पेपर जारी किया गया है , और इसकी ANSWER KEY और QUESTION PAPER जारी कर  दिया गया है उसे आप नीचे डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हो । 


REET RESULT 2022 :-  CLICK HERE TO VIEW RESULT